अक्षर मेरी धड़कन








अक्षर गुम गये हैं
और ख़तम हो गयी स्याही
और
मन में बहते
भाव के स्त्रोत्र
सूख गये हैं 


तुम जानते थे ना
मैं जिस दिन ना लिखू
अधूरी सी रहती हूँ
न कोई सिंगार अच्छा लगता हैं
न कोई भी मनुहार

तुम मुझे एक वक़्त का खाना मत देना
मुझे दे देना कुछ वक़्त
बस जो सिर्फ मेरा हो
जी लूँ उसमें दिल से दिल को

अक्षर मेरी धड़कन हैं
स्याही मेरा खून
मुझे लिखने को कह दो ना
दिल से


मत ख़राब करो मेरी बची खुची जून
तुम नाराज हो मेरे लिखने से
मैं बीमार हूँ न लिखने से
यह लिखना ही मेरी चिकित्सा हैं
लिखना ही मेरा जूनून


शब्द -दर शब्द दवा असर करती हैं
स्याही खून बनाती हैं
मैं हूँ तेरे होने से
तू हैं मेरे होने से
और तेरा मेरा होना
और मेरा भाव भीना रहना
बस चंद कडवी गोलियों का नही
अक्षरों का मोहताज हैं


.आज मेरे लफ्ज़ लौटा दो मुझको
अपनी जिन्दगी के लिय





















आपका सबका स्वागत हैं .इंसान तभी कुछ सीख पता हैं जब वोह अपनी गलतिया सुधारता हैं मेरे लिखने मे जहा भी आपको गलती देखाई दे . नि;संकोच आलोचना कीजिये .आपकी सराहना और आलोचना का खुले दिल से स्वागत ....शुभम अस्तु












टिप्पणियाँ

  1. आपने बहुत ही शानदार पोस्ट लिखी है. इस पोस्ट के लिए Ankit Badigar की तरफ से धन्यवाद.

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट